रविवार, 12 जुलाई 2009

गरीब की बेटी

न तन पर है पूरे कपड़े, न खाने को है रोटी
क्योंकि मैं हूँ एक गरीब की बेटी
सारी इच्छाए मेरी अधूरी रह गयी
गरीबी, मेरे सपनो की दूरी बन गयी
मेरे पास भी है, इच्छायों अ अनंत आकाश
मेरे भी है कुस्छ सपने, है कुछ करने की आस
काश, मैं भी किसी बड़े घर में पैदा होती
न तन पर है पूरे कपड़े , न खाने को है रोटी
हर जगह निगाहें, तन को है तरेरती
पर मदद के वक्त, आंखे है फेरती
न जाने क्यों किया, ये अन्याय उसने मेरे साथ
दे दिया जीवन , पर कुछ भी नही है मेंरे हाथ
दुनिया बड़ी जालिम है, न जीने न मरने देती
क्योंकि मैं हूँ एक गरीब की बेटी
आपका ही मुकेश पाण्डेय "चंदन"

4 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत खुब लिखा है, आपने मुद्दा एक ज्वंलन्त है,, आपने इक जिवित मुद्दे को उकेरा है। इस मुद्दे से जुङा मेरा लेक "प्लेटफार्म पर भटकता बचपन": ''जरुर पढे व अपनी राय दे। आभार

    जवाब देंहटाएं
  2. एक अच्छी कविता ! मेरी रचनायें पढ्ने के लिए लाग आन करें :

    www.khuranarkk.jagranjunction.com

    www.google.com/profiles/khuranapvp

    राम कृष्ण खुराना

    जवाब देंहटाएं

ab apki baari hai, kuchh kahne ki ...

orchha gatha

बेतवा की जुबानी : ओरछा की कहानी (भाग-1)

एक रात को मैं मध्य प्रदेश की गंगा कही जाने वाली पावन नदी बेतवा के तट पर ग्रेनाइट की चट्टानों पर बैठा हुआ. बेतवा की लहरों के एक तरफ महान ब...